किन किन राशियों के लिए अच्छा रहेगा वर्ष 2022

2022

ऊँ नमः शिवाय।
राधे राधे दोस्तो मैं आचार्य दयानन्द आप सभी लोगो का अपने इस ब्लॉग पर स्वागत करता हूं.ईश्वर से कामना करता हूं आप सब लोग खुश होंगे सुखी होंगे संपन्न होंगे…..

दोस्तों आज मैं आपको अपने इस ब्लॉग में वर्ष 2022 के राशिफल के विषय में बताने जा रहा हूं.

वर्ष 2022 की शुरुआत कर्म के देवता अर्थात शनिवार के दिन से हो रही है.यह वर्ष व्यापारियों के लिए नौकरी पेशा लोगों के लिए छात्र छात्राओं के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण रहेगा.

2022 में 12 राशियों पर ग्रहों की चाल तथा जातक के ऊपर इसका प्रभाव:-

1.मेष राशि:-चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:-

इस साल मंगल ग्रह 16 जनवरी 2022 को धनु राशि में प्रवेश करेंगे तथा मंगल का प्रभाव आपको आर्थिक दृष्टिकोण से अनुकूल फल देने का कार्य करेगा, साथ ही इस गोचर का प्रभाव मेष राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मकता भी लेकर आएगा।तथा इस वर्ष बृहस्पति का परिवर्तन भी छात्रों के लिए अनुकूल रहेगा. परंतु  शनि ग्रह के परिवर्तन से जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने के लिए आपको पहले से अधिक मेहनत करनी होगी।तथा स्वास्थ्य के लिहाज से यह वर्ष छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है थोड़ा सतर्क रहने की कोशिश करें.

2.वृष राशि:-ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो:-

इस वर्ष जनवरी के माह में मंगल ग्रह का धनु राशि में गोचर आपका भाग्य प्रबल कर सकता है तथा जिससे आप आपके जीवन के कई क्षेत्रों में अपार सफलता हासिल कर सकेंगे।इस वर्ष करियर के क्षेत्र में भी आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे.इस वर्ष कई सारे ग्रहों का परिवर्तन आपके लिए इस अवधि के दौरान धन और संपत्ति संचय में सफल रह सकते हैं.  इस वर्ष अगस्त और अक्टूबर के बीच धन से जुड़े कई उतार-चढ़ाव भी आने से आपको कुछ आर्थिक तंगी महसूस करनी पड़ सकती है. इसके बावजूद भी आप धन संचय कर सकेंगे तथा इसके परिणामस्वरूप आप अपनी सुख-सुविधाओं और इच्छाओं पर खुलकर खर्च करेंगे।

3.मिथुन राशि:-का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:-

इस वर्ष मिथुन राशि के जातकों को अपने जीवन में कई चुनौतियों के साथ ही, कई अच्छे अवसर भी मिलने वाले हैं।वर्ष के शुरुआत में मिथुन राशि पर शनि के प्रभाव के वजह से आपको कुछ आर्थिक नुकसान के साथ ही कई स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां और कष्ट उठाने पड़ सकते हैं। इसके बाद अप्रैल से जुलाई के बीच जब मीन राशि में गुरु बृहस्पति का गोचर होगा तो वो अवधि सबसे अधिक विद्यार्थियों के लिए भाग्यपूर्ण सिद्ध होगी। वहीं, नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को मई से अगस्त के बीच अच्छे परिणाम मिलेंगे।

4.कर्क राशि:-ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:-

16 जनवरी 22 को धनु राशि में मंगल देव का गोचर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको कई समस्याओं से तुरंत छुटकारा दिलाने में मदद करेगा।परंतु आपकी माता जी को कई स्वास्थ्य समस्याएं देने का कार्य भी करेगा। इसलिए उनका अच्छा ख्याल रखने की कोशिश करें.तथा अप्रैल में कई अन्य महत्वपूर्ण ग्रहों का गोचर और फेरबदल भी होगा जिससे आपके जीवन में कई बदलाव आएंगे।आपका आर्थिक जीवन मुख्य रूप से प्रभावित होगा।गुरु बृहस्पति मध्य अप्रैल को मीन राशि में अपना गोचर करेंगे,,और आप अपने जीवन में मौजूद कई समस्याओं को समाप्त करने में सक्षम होंगे। इसके बाद मेष राशि में राहु ग्रह का गोचर, आपको रोजगार के कई अवसर देगा। तथा इस वर्ष जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं जातकों के लिए भी वर्ष अनुकूल रहेगा तथा उनके विवाह के योग बनेंगे.

5.सिंह राशि:- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:-

यह वर्ष आपके लिए मिलाजुला रह सकता है खासतौर से शुरुआती समय यानी जनवरी के महीने में आपकी राशि के पंचम भाव में गुरु बृहस्पति का उपस्थित होना आपके आर्थिक जीवन में सकारात्मकता लाने का कार्य करेगा.इस वर्ष के शुरुआती समय में मंगल का गोचर आपको कार्यक्षेत्र में सबसे अधिक सकारात्मक फल मिलेंगे जिससे आप अपार सफलता प्राप्त  करा सकेंगे। साथ ही 12 अप्रैल को छायाग्रह राहु का मेष राशि में होने वाला गोचर,जिससे आपको कुछ स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या होने की आशंका रहेगी.16 अप्रैल से अगस्त तक, गुरु बृहस्पति मीन राशि में प्रवेश जिसके परिणामस्वरूप, आपको जीवन में भाग्य का साथ तो मिलेगा तथा छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा.

6.कन्या राशि:- ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:-

मंगल देव का धनु राशि में होने वाला गोचर आपको धन और आर्थिक समृद्धि देने का कार्य करेगा और इससे आप अपनी हर प्रकार की आर्थिक तंगी से निजात पा सकेंगे। इसके बाद अप्रैल, जून और सितंबर का महीना, आपके लिए थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। इसके बाद अप्रैल के अंत से जुलाई के मध्य तक शनि अपना पुनः स्थान परिवर्तन करते हुए आपके और परिवार के बीच कुछ मतभेद उत्पन्न करने वाला है।वो जातक जो विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करने का सपना देख रहे थे, उन्हें सितंबर से दिसंबर के अंत में अत्यधिक अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना है।इसके साथ ही बुध देव का तुला राशि में गोचर होना  इसके कारण अक्टूबर से मध्य नवंबर तक आपके प्रेम संबंधों में सकारात्मकता आएगी.तथा प्रेम प्रसंग के लिए समय अनुकूल रहेगा आपके प्रेम विवाह होने की भी आशंका है बनी रहेंगी.

7.तुला राशि:-रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:-

वर्ष के आरंभ में समय थोड़ा आपके लिए कठिन रह सकता है जिससे आपको मानसिक तनाव होने की आशंका है बन रही है परंतु जनवरी में धनु राशि में मंगल देव का गोचर भी आपको आर्थिक जीवन में शुभ फल देने वाला है,इसके पश्चात मार्च की शुरुआत में आपकी राशि में शनि, मंगल, बुध और शुक्र मिलकर ‘चतुर ग्रह योग’ बनाएंगे, और इससे भी आपकी हर प्रकार की आर्थिक तंगी दूर होगी व आपकी आमदनी में वृद्धि होने की संभावना बढ़ेगी।फिर मई से नवंबर के बीच की अवधि के समय, आपको किसी विदेशी जमीन, नौकरी या शिक्षा से जुड़ा कोई शुभ समाचार प्राप्त होने की उम्मीद है। यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के लिए भी सामान्य से अनुकूल रहेगा तथा आपसी तालमेल तथा सामंजस्य बैठाने की कोशिश करते  रहने की जरूरत पड़ेगी.

8.वृश्चिक राशि:-तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:-

यह समय वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सामान्य रहेगा वर्ष के शुरुआती दौर में अप्रैल तक आपको कुछ आर्थिक खर्चे पर ध्यान रखने की आवश्यकता पड़ेगी फिर अप्रैल माह के अंत के दौरान कुंभ राशि में शनि ग्रह का गोचर आपके करियर, आर्थिक जीवन के साथ-साथ पारिवारिक जीवन में मिश्रित परिणाम देने का कार्य करेगा।मध्य अप्रैल के दौरान मीन राशि में गुरु बृहस्पति के गोचर से आपकी स्थिति बेहतर होगी और आपको कुछ आर्थिक तंगी से निजात मिल सकेगी।परंतु कुछ मानसिक तनाव भी रह सकता है तथा इस वर्ष मई से सितंबर के बीच, कई शुभ ग्रहों की अनुकूल स्थिति के कारण आप अच्छा धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। तथा यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन या फिर आपके प्रेम प्रसंग में छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है छोटे-मोटे लड़ाई झगड़े के भी आसार बन रहे हैं आपको अपने रिश्तो को बनाए रखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने पड़ सकते हैं तथा स्वास्थ्य मोर्चे पर भी यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहने वाला है.

9.धनु राशि:-ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे:-

यह वर्ष आपके  आर्थिक की स्थिति के लिए अनुकूल रहेगा  परंतु आपको अपने आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए मेहनत भी करना पड़ेगा. तथा मंगल ग्रह का आपकी ही राशि में होने वाला गोचर आपको धन से जुड़े हर मामले में मजबूत स्थिति प्रदान करने में मदद करेगा।उसके बाद फरवरी से जून तक आप अपनी मेहनत के अनुसार परिणाम हासिल करेंगे.परंतु आपको कुछ मानसिक तनाव से भी गुजरना पड़ सकता है.वही आपके लव लाइफ के लिए जनवरी के महीने में सूर्य का गोचर थोड़ा उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है आपको अपने निजी जीवन पर ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी.तथा खास तौर पर आपको अपने वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता पड़ेगी.तथा इस वर्ष गुरु के गोचर के कारण भाग्य आपका साथ देगा तथा  नौकरी तलाश कर रहे लोगों के लिए  यह वर्ष अनुकूल रहेगा तथा नवंबर से आपके जीवन में रोजगार के नए स्रोत उजागर हो सकेंगे। यह वर्ष आपके स्वास्थ्य के लिए पूरा उतार चढ़ाव लेकर आ सकता है इसलिए आपको थोड़ा सतर्कता बरतने की जरूरत पड़ेगी.

10.मकर राशि:-भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:-

वर्ष के आरंभ में शनि का आपके अपने ही मकर राशि में गोचर करना आपके करियर, आर्थिक और शिक्षा के लिए खासा अनुकूल साबित होने वाला है।हालांकि अप्रैल माह में, आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में कई प्रकार की चुनौतियों का सामना भी करना होगा। वही मंगल का वर्ष के आरंभ में धनु राशि में गोचर करना कुछ खर्चे लेकर आ सकता है. आपको अपने खर्चों पर थोड़ा नियंत्रण रखने की आवश्यकता पड़ेगी.हालांकि कारोबारियों और व्यापारियों के लिए, सितंबर से साल के अंत तक की समयावधि अच्छी फलदायी साबित होगी।तथा यह वर्ष विद्यार्थियों के लिए भी अनुकूल रहेगा प्रतियोगी छात्राओं के लिए शुभ समाचार मिलने के संकेत बन रहे हैं तथा आपके प्रेम प्रसंग के मामले में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है परंतु जीवनसाथी की तलाश कर रहे जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा तथा उनके विवाह के योग बनेंगे.

11.कुंभ राशि:-गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:-

यह वर्ष आपके लिए अनुकूल रहने वाला है तथा आपको आर्थिक क्षेत्र में भी सुधार देखने को मिल सकती है तथा सभी क्षेत्र में सफलता मिलने के भी योग बन रहे हैं परंतु थोड़ा मेहनत आपको करना पड़ सकता है तथा जनवरी माह में मंगल का गोचर सबसे अधिक आपको आर्थिक लाभ देने का कार्य करेगा।मार्च की शुरुआत के दौरान चार प्रमुख ग्रहों यानी शनि, मंगल, बुध और शुक्र का एक साथ युति करना आपको प्रयासों और अच्छी संपत्ति के लाभ होने में सफलता दिलाएगा।इस वर्ष राहु के परिवर्तन के वजह से  आप थोड़ा मानसिक चिंता से गिरे रह सकते हैं तथा आप अपने आपको थोड़ा दबाव में भी महसूस कर सकते हैं तथा इस साल भर आपका स्वास्थ्य सामान्य ही रहेगा।हालांकि सितंबर महीने से नवंबर तक आपको कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठों और बॉस के साथ छोटे-मोटे विवादों का सामना करना पड़ सकता है।तथा छात्राओं के लिए भी समय अनुकूल रहेगा. आपके जीवन साथी के साथ भी संबंध छोटे-मोटे उलझनों के साथ सामान्य ही रहेगा.

12.मीन राशि:-दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची:-

यह वर्ष आपके आर्थिक स्थिति के लिए आपके अनुकूल रहेगा तथा इस वर्ष  शनि ग्रह आपके अनुकूल रहेगा तथा शनि ग्रह आपके आय के नए स्रोत उत्पन्न करने में आपकी मदद करेगा।तथा अगस्त और अक्टूबर के बीच ग्रहों का लगातार होता स्थान परिवर्तन आपके जीवन में कई आर्थिक उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। वहीं करियर के लिहाज से मीन राशि के जातकों को इच्छा अनुसार परिणाम मिलेंगे।तथा इस वर्ष गुरु राशि के द्वारा मीन राशि में गोचर किया जाना आपके लिए अनुकूल रहेगा तथा कार्यस्थल पर आपको अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने में मदद करेगा।तथा इस वर्ष मई से अगस्त के अंतराल में आप के माता जी के भी स्वस्थ में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है इसलिए आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता पड़ेगी तथा अपने माता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. तथा वही विवाहित जातकों के लिए समय सामान्य ही रहेगा कुछ उतार-चढ़ाव आपके रिश्ते में आ सकते हैंतथा प्रेम प्रसंग के लिहाज से भी समय सामान्य रह सकता है थोड़े उतार-चढ़ाव आपको देखने पढ़ सकते हैंतथा इस वर्ष आप कोई प्रॉपर्टी की खरीदारी भी कर सकते हैं.

यदि आप सभी लोगों को मेरी या जानकारी पसंद आई हो तो हमें नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

इसी जानकारी के साथ में आचार्य दयानन्द आज के अपने इस विषय को अभी विराम देता हूं.तथा कामना करता हूं .की आप सब लोगो को मेरी यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी। जय श्री कृष्णा…..

NOTE:- हमारे विद्वान आचार्यों से संपर्क करने के लिए Contact Care No:-91-8384030394