जन्म तारीख का हमारे भविष्य के ऊपर प्रभाव

mulank

ऊँ नमः शिवाय।
राधे राधे दोस्तो मैं आचार्य दयानन्द आप सभी लोगो का अपने इस ब्लॉग पर स्वागत करता हूं.ईश्वर से कामना करता हूं आप सब लोग खुश होंगे सुखी होंगे संपन्न होंगे…..

दोस्तों आज मैं आपको आपके जन्म तारीख के गणना के अनुसार आप का भविष्यफल बताने जा रहा हूं.

दोस्तों जैसा कि आपको पता ही होगा कि हमारे जन्म तारीख का जो भी नंबर हमें प्राप्त होता है वह किसी ना किसी ग्रह से जुड़ा होता है तथा हमें अपनी जन्म तारीख के  मूलांक के हिसाब से भी फल की प्राप्ति होती है तथा मूलांक के हिसाब से गणना की जाती है कि हमारे जन्म तारीख का कौन सा मूलांक किस ग्रह से जुड़ा हुआ है तथा इसका हमें कैसा फल प्राप्त होगा तथा हमारा भविष्य किस दिशा की तरफ जा रहा है.

मूलांक नंबर:(1)1,10,19,28 :-

इन नंबरों का नेतृत्व सूर्य देव करते हैं या फिर कहा जा सकता इन नंबरों के स्वामी ग्रह सूर्य को माना जाता है.तथा इन तारीखों में जन्म लेने वाला व्यक्ति स्वतंत्र विचारों वाला होता है तथा किसी के भी अधीन रहना पसंद नहीं करता है.तथा इनको हमेशा आगे बढ़ते रहना ही पसंद होता है ऐसे व्यक्ति जिंदगी में नाम ऐश्वर्य की प्राप्ति करते हैं.ऐसे जातक बहुत ही बुद्धिमान भी होते हैं तथा अपने बुद्धि के बल पर ही जिंदगी में ख्याति की प्राप्ति करते हैं यदि अगर वर्ष राशि फल पर नजर डाला जाए तो इन तारीखों में जन्म लेने वाले व्यक्ति को इस वर्ष उनके कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छी सफलता की प्राप्ति हो सकती है तथा जिंदगी में कुछ नया बदलाव भी प्राप्त हो सकता है जिससे उनको आगे बढ़ने का रास्ता उनके समक्ष प्रशस्त होगा.

मूलांक नंबर:(2)2,11,20,29:-

इन नंबरों का नेतृत्व चंद्रदेव करते हैं. या इन नंबरों के स्वामी ग्रह चंद्र देव को कहा जाता है.जैसा कि चंद्र देव को मन का कारक ग्रह कहा गया है इस वजह से कहा जा सकता है कि इन तारीखों में जन्म लेने वाले व्यक्ति मन से बहुत ही प्रबल होते हैं तथा दयालु प्रवृत्ति के भी होते हैं तथा अपनी जिंदगी में जीवन यापन भी साथ में तरीके से करना ही पसंद करते हैं दूसरों के प्रति हमेशा ही मदद करने के लिए तत्पर भी रहते हैं. जैसा कि चंद्रमा को चंचलता का भी कारक माना गया है इस वजह से कभी-कभी इन तारीख में जन्मे लोग अपने ऊपर कभी-कभी धैर्य नहीं रख पाते हैं और भूल कर कोई गलत निर्णय भी ले लेते हैं. तथा वर्ष कुंडली पर दृष्टि डाली जाए तो यह वर्ष आपके लिए भी अनुकूल रहेगा कोई भी निर्णय यदि अगर आप सोच समझ कर लेते हैं तो आपके लिए उचित कहा जा सकता है.

मूलांक नंबर:(3)3,12,21,30:-

इन नंबरों का नेतृत्व बृहस्पति देव करते हैं तथा इन नंबरों पर बृहस्पति देव का स्वामित्व होता है. क्योंकि बृहस्पति देव को धर्म का कारक  ग्रह माना गया है इस कारण इन तारीखों में जन्म लेने वाले जातक थोड़े धार्मिक प्रवृत्ति के भी होते हैं और क्योंकि बृहस्पति ग्रह को एक स्वाभिमानी ग्रह भी माना गया है इस वजह से इन तारीख में जन्म लेने वाले व्यक्ति किसी के भी समक्ष झुकना पसंद नहीं करते हैं तथा अपने निर्णय भी  स्वयं ही लेते हैं तथा किसी पर भी आश्रित नहीं रहते. क्योंकि बृहस्पति देव को धनु राशि का अभी स्वामित्व माना गया है इस वजह से इन तारीखों में जन्म लेने वाले व्यक्ति थोड़े गर्म मिजाज के भी होते हैं गुस्सा बहुत जल्दी आ जाता है. तथा इन तारीखों में जन्म लेने वाले व्यक्ति को विदेश यात्रा  के लिए भी अवसर प्राप्त होते हैं इस वर्ष पर नजर डाला जाए तो इस जाते हुए वर्ष 2021 के अंतराल यह वर्ष आपको विदेश यात्रा के तरफ भेज सकता है तथा यह यात्रा धार्मिक तथा कार्य क्षेत्र दोनों के ही लिहाज से हो सकता है.

मूलांक नंबर:(4)4,13,22,31:-

इन नंबरों का नेतृत्व राहु देव करते हैं राहु देव इन नंबरों के स्वामित्व ग्रह भी कहे जा सकते हैं.जैसा कि राहु को अहंकार का कारक भी माना गया है इसीलिए इन तारीख में जन्म लेने वाले जातक पुराने रीति रिवाज से आगे बढ़ना आप पसंद नहीं करते हैं तथा स्वतंत्र तरीके से ही जीवन यापन करना पसंद करते हैं किसी के भी समक्ष झुकना पसंद नहीं करते हैं तथा अपने मन की करते हैं.तथा इन तारीखों में जन्म लेने वाले व्यक्ति अधिकतर राजनीतिक फील्ड से जुड़े होते हैं या फिर मैनेजर इत्यादि की पोस्ट पर होते हैं यह उतरता हुआ वर्ष आपके लिए सामान्य से अनुकूल रह सकता है तथा आपको किसी भी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मेहनत अधिक करनी पड़ सकती है.

मूलांक नंबर:(5)5,14,23:-

इन नंबरों का नेतृत्व बुध देव करते हैंइन तारीखों में जन्म लेने वाले जातक मित्र प्रवृत्ति के होते हैं तथा आसानी से मित्र बना लेने वाले होते हैं वाकपटु होते हैं वाचाल होते हैं तथा बुद्धि से तीक्ष्ण होते हैं यह कोई भी काम बिना सोचे समझे बिल्कुल भी नहीं करते तथा इन तारीखों में जन्म लेने वाले व्यक्ति यात्रा के भी शौकीन होते हैं यात्रा करना पसंद होता है तथा इन तारीखों में जन्म लेने वाले व्यक्ति का जीवन यापन अकाउंट के फील्ड या फिर लेखन कार्य से तथा कंसलटिंग से  होता है इस वर्ष आपके लिए भी बुध ग्रह आप ही कार्य क्षेत्र में कुछ परिवर्तन ला सकता है तथा यह उतरता हुआ वर्ष आपको विदेश की यात्रा करवाने के साथ-साथ कार्य क्षेत्र से संबंधित विदेश भेज सकता है.

मूलांक नंबर:(6)6,15,24:-

इन नंबरों का नेतृत्व शुक्र ग्रह करते हैं शुक्र इन नंबरों के स्वामी ग्रह भी कहे जाते हैं इन तारीखों में जन्म लेने वाले जातक धनी प्रवृत्ति के होते हैं. तथा अपनी सुंदरता का भी पूरा ख्याल रखते हैं दिखने में यह आकर्षक तथा सुंदर होते हैं तथा कला के फील्ड से इनका जीवन यापन होता है इन तारीखों में जन्म लेने वाले जातक महत्वकांक्षी भी होते हैं तथा अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमेशा प्रयत्नशील भी रहते हैं तथा इनका रहन-सहन भी राजसी प्रवृत्ति का होता है.तथा इनके चेहरे से इनके उम्र का अंदाजा लगाना भी बहुत मुश्किल होता है आपके लिए भी उतरता हुआ वर्ष आपके कैरियर में कुछ उन्नति के योग लेकर आएगा परंतु आपके समक्ष प्रतियोगियों की भी भरमार होगी तथा आपको सफलता मिलने की पूरी गुंजाइश बनेगी.

मूलांक नंबर:(7)7,16,25:-

इन नंबरों का नेतृत्व केतु ग्रह करते हैं तथा इन तारीखों में जन्म लेने वाले व्यक्तियों का स्वभाव थोड़ा रहस्यमई होता है तथा यह कोई भी काम गुप्त रूप से करना पसंद करते हैं.तथा इन तारीखों में जन्म लेने वाले व्यक्ति किसी के भी अभिनय ना पसंद नहीं करते तथा थोड़े धार्मिक प्रवृत्ति के भी होते हैं तथा समाज की पुरानी सोच विचार पुरानी रीति रिवाज में परिवर्तन लाने की कोशिश में भी रहते हैं परंतु यह रूढ़िवादी  स्वभाव के नहीं होते हैं परंतु यह पुरानी सोच विचार तथा रीति रिवाज से  दूर रहना पसंद करते हैं. यह  उतरता हुआ वर्ष आपके लिए भी अनुकूल तो रहेगा परंतु उतार-चढ़ाव के साथ आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है किसी भी कार्य के लिए थोड़ा परिश्रम आपको करना पड़ेगा परंतु उस परिश्रम का फल भी आपको प्राप्त हो जाएगा.

मूलांक नंबर:(8)8,17,26:-

इन नंबरों का नेतृत्व शनि ग्रह करते हैं  तथा संघर्ष इनके जिंदगी में बहुत ही ज्यादा रहता है तथा इन तारीखों में जन्म लेने वाले जातक मेहनती होते हैं परिश्रम इनके स्वभाव में बचपन से ही भरा होता है  इनके कोई भी कार्य आसानी से नहीं बनते होंगे परिश्रम बहुत ज्यादा करने के पश्चात ही इनके कोई भी कार्य बनते हैं तथा इन तारीखों में जन्म लेने वाले जातक अपने परिश्रम के बल पर सब कुछ प्राप्त कर लेते हैं तथा समाज में मान सम्मान तथा ख्याति की भी प्राप्ति कर लेते हैंतथा ऐसे जातक अधिकतर मौन रहना ही पसंद करते हैं उतरता व वर्ष भी आपके लिए सामान्य से थोड़ा अनुकूल रह सकता है तथा यह उतरता वर्ष आपको आपके कार्यक्षेत्र में लक्ष्य प्राप्ति के लिए संघर्ष करवा सकता है परंतु मेहनत करते रहें सफलता आपको अवश्य मिल जाएगी.

मूलांक नंबर:(9)9,18,27:-

इन नंबरों का नेतृत्व मंगल ग्रह करते हैं तथा इन तारीखों में जन्म लेने वाले जातक थोड़े  गुस्सैल प्रवृत्ति के होते हैं.तथा साहसी और निडर होते हैं यह किसी भी कार्य को साहस पूर्ण तरीके से करते हैं तथा सफलता की प्राप्ति करते हैं तथा इनके अंदर चुस्ती फुर्ती भी बहुत ही ज्यादा होती है तथा यह हमेशा ही सतर्क तथा सचेत रहते हैं

तथा इनका शरीर सुडौल तथा मजबूत रहता है.तथा इन तारीखों में जन्म लेने वाले व्यक्ति आलस पर विजय प्राप्त करते हैं तथा शत्रुओं को भी परास्त करने में सक्षम रहते हैं.तथा बुद्धिमान भी होते हैं अपने बुद्धि कौशल के बलबूते पर भी यह बड़े से बड़े कार्यो को भी आसानी से कर लेते हैं यह उतरता हुआ वर्ष आपके लिए सामान्य रहेगा परंतु आपका कोई पुराना अटका हुआ कार्य भी बन सकता है यदि कोई कार्य जमीन ज्यादा से संबंधित होता है  तो भी आपका कार्य बन सकता है..

यदि आप सभी लोगों को मेरी या जानकारी पसंद आई हो तो हमें नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

इसी जानकारी के साथ में आचार्य दयानन्द आज के अपने इस विषय को अभी विराम देता हूं.तथा कामना करता हूं .की आप सब लोगो को मेरी यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी। जय श्री कृष्णा…..

NOTE:- हमारे विद्वान आचार्यों से संपर्क करने के लिए Contact Care No:-91-8384030394