Budh Ka Mithun Rashi Me Gochar

Budha
ऊँ नमः शिवाय।

राधे राधे दोस्तो मैं आचार्य दयानन्द आप सभी लोगो का अपने इस ब्लॉग पर स्वागत करता हूं. ईश्वर से कामना करता हूं आप सब लोग खुश होंगे सुखी होंगे संपन्न होंगे.

बुध का मिथुन राशि में गोचर का समय :-

बुध का जुलाई के महीने में यह पहला राशि परिवर्तन है . जिसका समय 7 जुलाई  2021 को सुबह 10:59 पर बुध वृष राशि से मिथुन राशि में प्रवेश कर लेंगे तथा बुध मिथुन राशि में 25 जुलाई 2021 तक गोचर करेंगे फिर यह राशि परिवर्तन करने के बाद कर्क राशि में आ जाएंगे. 

बुध का मिथुन राशि में गोचर का महत्व :-

बुध का मिथुन राशि में गोचर होने जा रहा है वैसे तो बुध को ग्रहों में एक राजकुमार ग्रह का दर्जा दिया गया है तथा बुद्ध को बुद्धि विवेक का और वाणी का भी कारक पुराणों में माना गया है और पत्रिका में बुध की स्थिति बहुत ही ज्यादा अच्छी होने पर यह  जातक को बहुत ही बड़ी उपलब्धियों की प्राप्ति भी करवा सकता है

इस समय पर बुध का गोचर सूर्य के साथ में होने जा रहा है . जिसके वजह से यह बुद्धादित्य राजयोग भी बनाएगा तथा मिथुन राशि में सूर्य बुध का मिलाप कुछ खास राशियों के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा तथा नए अवसर और समय लेकर के आएगा. और बुध का गोचर मिथुन राशि में वैसे तो 12 राशियों पर कुछ ना कुछ इसका अच्छा असर रह सकता है . तथा उन्नति के नए रास्ते भी है खोल सकता है.

बुध का गोचर हमारे जीवन पर प्रभाव :-

1. बुध का गोचर होना  व्यापारिक वर्ग के लोगों के लिए काफी अनुकूल  रहेगा. तथा उनको अपने मेहनत का अच्छा परिणाम मिल सकेगा. 

2.बुध का गोचर विवाह संबंधित कार्यों के लिए भी काफी अनुकूल रहेगा अगर कोई भी विवाह संबंधित कार्य अटके हुए चल रहे हैं तो सारी  बाधाएं दूर हो सकेंगी.

3.बुध का गोचर  संतान संबंधित मामलों के लिए  भी अच्छा रहेगा  तथा संतान प्राप्ति में आ रही बाधाएं दूर होगी.

4.बुध का गोचर छात्रों के लिए भी अच्छा परिणाम लेकर के आ सकता है . उनके अपने मेहनत का परिणाम भी अच्छा मिल जाएगा.

5.प्रेम प्रसंग के लिए  बुध का गोचर ठीक-ठाक रहेगा आपको अपने पर्सनल जिंदगी पर थोड़ा सा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी.

6.आर्थिक स्थिति के मामलों में बुध का गोचर  काफी अच्छा रहेगा और यदि अगर कोई लेन-देन का मामला अगर है तो उसे आप जल्द ही निपटा लें क्योंकि समय अनुकूल है.

 बुध का गोचर 12 राशियों पर इसका प्रभाव:-

मेष राशि:-

 मेष राशि वालों के लिए समय काफी अनुकूल है  धन से संबंधित जुड़े हुए कार्यों से लाभ मिलने का योग है परंतु फिजूलखर्ची से बचें.

 वृष राशि:-

 सोच समझकर कोई भी निर्णय लें. कार्य क्षेत्र से संबंधित यात्रा के योग बनते हैं . और यात्रा पर जाना भी आपके लिए अनुकूल रहेगा.

 मिथुन राशि:-

 समय बहुत ही शुभ है आपको आपके द्वारा किए गए मेहनत का भी अच्छा फल मिल सकता है. प्रमोशन की भी संभावनाएं बन रही है. घर वालों का सहयोग भी आपको प्राप्त हो सकता है.

 कर्क राशि:-

कर्क राशि वालों के लिए समय सामान्य है . तथा अपने वाणी पर नियंत्रण रखें कोई भी बात सोच समझ कर के करें और किसी से वाद-विवाद बिल्कुल भी ना करें. स्वास्थ का भी ध्यान रखें.

 सिंह राशि:-

 सिंह राशि वालों के लिए भी समय सामान्य रहेगा थोड़ा अनुकूल भी कहा जा सकता है तथा  कोई भी निर्णय सोच-समझकर के ही ले. परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी.

 कन्या राशि:-

कन्या राशि वालों के लिए थोड़ा सा उलझने भरा समय रह सकता है . कोई भी लेनदेन में थोड़ी सावधानी बरतें तथा कोई भी निर्णय सोच-समझकर के लिए और आर्थिक स्थिति को थोड़ा सा ध्यान रखें फिजूलखर्ची से बचें . किसी दूर के रिश्तेदार से भी आपका मिलाप हो सकता है.

 तुला राशि:-

तुला राशि के लिए बुद्धादित्य  राजयोग काफी फलदाई रहेगा आय के कुछ नए साधन बन सकते हैं बॉस के आसपास रहने से अभी आप को लाभ मिल सकता है तथा आपके व्यापार में भी तरक्की के योग बन रहे हैं और नौकरीपेशा लोगों के लिए भी पदोन्नति के योग बनते हैं.

 वृश्चिक राशि:-

 पुराने समय से चलते आ रहे बीमारी से छुटकारा मिलने का योग बन रहा है . व्यापारिक लोगों के लिए भी उनके व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं . तथा बेरोजगारों के लिए भी नौकरी के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. और छात्राओं के लिए भी यह समय बहुत ही अनुकूल रहेगा.

 धनु राशि:- 

धन लाभ के योग बन रहे हैं निवेश करने के लिए भी समय बहुत ही अनुकूल है . कुछ आपको अपने जीवन में तरक्की के लिए नए अवसर मिलने का योग है . कार्य क्षेत्र में भी मान सम्मान पदोन्नति में प्रतिष्ठा के योग बनेंगे.

 मकर राशि:-

 मकर राशि वालों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा, कार्य क्षेत्र में आपके पीठ पीछे थोड़ी सी पॉलिटिक्स हो सकती है. थोड़ा सा सावधान रहें . परंतु उस सचेत रहने से कोई भी दिक्कत का सामना आपको नहीं करना पड़ेगा स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

 कुंभ राशि:-

कोई भी लेनदेन अभी कुछ समय के लिए आप डाल दें आर्थिक स्थिति में भी थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है . फिजूलखर्ची से बचें स्वास्थ्य का ध्यान रखें और किसी पर भी आप आंख बंद कर विश्वास ना करें.

 मीन राशि:-

 लंबे समय से चलती आ रही आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलने का योग बनेगा आपके पारिवारिक जिंदगी में भी सुधार के योग बन रहे हैं . तथा अगर आप नौकरी करते हैं तो उसमें पदोन्नति के भी योग बनते हैं. और व्यवसाय में भी तरक्की के योग बन रहे हैं.

  यदि अगर आप सभी लोगों को मेरी यह जानकारी पसंद आई हो ,तो नीचे दिए गए . नंबर पर आप हमें संपर्क कर सकते हैं.

NOTE: हमारे विद्वान आचार्य से संपर्क करे के लिए Contact Care No:-91-8384030394