Shukra ka Rashi Parivartan

shukra

ऊँ नमः शिवाय।
राधे राधे दोस्तो मैं आचार्य दयानन्द आप सभी लोगो का अपने इस ब्लॉग पर स्वागत करता हूं.
 ईश्वर से कामना करता हूं आप सब लोग खुश होंगे सुखी होंगे संपन्न होंगे

दोस्तों शुक्र ग्रह जिंदगी में सभी सुख-सुविधाओं को पूर्ण रूप से परिपूर्ण करने वाला ग्रह कहा जाता है इसे दैत्य गुरु शुक्राचार्य का ग्रह भी कहते हैं वैसे तो शुक्र ग्रह देवों  का ग्रह कहा जाता है पर इस पर अधिपत्य देते गुरु शुक्राचार्य का होता है बस इसी वजह से इसे शुक्र ग्रह कहा जाता है और यदि अगर शुक्र ग्रह जन्म कुंडली में बहुत ही शुभ अवस्था में बैठा हूं यह जिंदगी को धन ऐश्वर्य से पूर्ण रूप से परिपूर्ण कर देता है किसी भी चीज की कोई भी कमी नहीं होने देता है शुक्र के बलवान होने के वजह से फैशन कला फिल्म इंडस्ट्री में इंसान को महत्वपूर्ण सफलता की प्राप्ति भी होती है बंगला गाड़ी नौकर चाकर सभी ऐश्वर्या पूर्ण वस्तु की प्राप्ति भी होती है.

शुक्र के राशि परिवर्तन का समय:-

 शुक्र ग्रह 17 जुलाई 2021 के शुभ है 9:13 पर राशि से सिंह राशि में गोचर करेगा और शुक्र ग्रह सिंह राशि में 11 अगस्त 2021 तक गोचर करेंगे.

 शुक्र का गोचर जीवन पर प्रभाव:-

1. शुक्र का परिवर्तन व्यवसायिक वर्ग के लोगों के लिए अनुकूल रहेगा यदि अगर आप कोई भी परिवर्तन अपने व्यवसाय या कार्यक्षेत्र में करना चाहते हैं तो थोड़ा सोच समझ कर आप परिवर्तन कर सकते हैं समय अनुकूल रहेगा.

2.शुक्र का परिवर्तन विवाह संबंधित कार्यों के लिए भी बेहतर रहेगा कोई अटका हुआ रिश्ता भी बन सकता है.

3. शुक्र परिवर्तन संतान पक्ष के लिए अनुकूल रहेगा तथा पंचम भाव पर गोचर करने की वजह से संतान प्राप्ति के लिए प्लानिंग भी अच्छी रह सकती है.

4. शिक्षा वर्ग से जुड़े हुए छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा थोड़ी मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी पर सफलता मिल सकती है.

5. शुक्र परिवर्तन प्रेम प्रसंग के लिए थोड़ा अनुकूल रहेगा प्रेम विवाह आप कर सकेंगे.

6. आर्थिक स्थिति के लिए भी शुक्र का परिवर्तन सामान्य से थोड़ा बेहतर रहेगा खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है परंतु निवेश के लिए भी समय थोड़ा बेहतर कह सकते हैं.

शुक्र परिवर्तन का 12 राशियों पर प्रभाव:-

1. मेष राशि:-

 समय थोड़ा अनुकूल रहेगा आर्थिक स्थिति के लिए समय थोड़ा बेहतर है और व्यापार वर्ग से जुड़े हुए लोगों के लिए भी समय थोड़ा अनुकूल रह सकेगा तथा किसी भी रिलेशनशिप के लिए भी समय अनुकूल कहा जा सकता है भाग्य का पूरा सहयोग भी आपको मिलेगा और छात्रों के लिए समय सामान्य से थोड़ा बेहतर रहेगा.

2. वृष राशि:-

 धन वैभव में बढ़ोतरी होगी तथा स्थान परिवर्तन का भी योग  बनेगा लग्जरी चीजों के प्रति आकर्षण आपका बढ़ेगा तथा आप के खर्चे भी बढ़ेंगे  तथा माता  के स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी.

3. मिथुन राशि:-

 आप इस समय सकारात्मक रहे  तथा अपने कार्य क्षेत्र पर आपको सतर्क रहने की जरूरत पड़ेगी तथा अपने निजी  सगे संबंधियों से अपने व्यवहार को अनुकूल बनाए रखने की कोशिश करें आपको संबंधियों का सपोर्ट मिल सकता है.

4. कर्क राशि:-

आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी आप के खर्चे बढ़ सकते हैं थोड़ा आर्थिक स्थिति पर( खर्चो पर) ध्यान देने की जरूरत है रुका हुआ धन भी प्राप्त होने का योग बन रहा है. मन  अशांत रहने के योग बनते हैं अपने लक्ष्य की तरफ से आपको ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी.

5. सिंह राशि:-

 सफलता के योग बन रहे हैं चारों तरफ से आमदनी के नए रास्ते खुलेंगे तथा व्यापार वर्ग से जुड़े हुए लोगों के लिए भी व्यापार में बढ़ोतरी के योग बनते हैं तथा  नौकरी पेशा लोगों के लिए उच्च पद की प्राप्ति के योग बनते हैं तथा मान सम्मान में भी बढ़ोतरी हो सकती है उच्च अधिकारियों  के तरफ से आपकी प्रशंसा की जा सकती है.

6. कन्या राशि:-

 आपका समय सामान्य से थोड़ा बेहतर रहेगा तथा मैनेजमेंट से संबंधित तथा आईटी फील्ड से संबंधित लोगों के लिए सफलता के योग बन रहे हैं तथा अपने से उच्च वर्ग के लोगों से सहयोग मिलने का भी पूरा योग बन रहा है इस समय आपका मन थोड़ा भटक सकता है आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान देने की जरूरत है

7.तुला राशि:-

आपको इस समय अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है तथा खर्चे के भी योग बन रहे हैं कला क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए भी समय अनुकूल है तथा आपको अटका हुआ कोई धन अचानक प्राप्त हो सकता है.

8. वृश्चिक राशि:-

आप कोई भी कार्य दूसरों पर निर्भर होकर ना करें आप अपने फैसले खुद ले तथा पुराने रुके हुए  धन संबंधित कार्य बन सकते हैं धोखाधड़ी से सावधान रहें और अपने कार्य क्षेत्र पर थोड़ा सतर्क रहने की कोशिश करें.

9. धनु राशि:-

 आपके पराक्रम में बढ़ोतरी का समय है तथा कुछ नए लोगों से जुड़ाव होगा तथा कोई नया कार्य भी आप प्रारंभ कर सकते हैं आपको सफलता मिलने के पूर्ण योग बन रहे हैं परंतु अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

10. मकर राशि:-

  मानसिक चिंताओं के योग बन रहे हैं अतः चिंता मुक्त रहने की कोशिश करें अपनी वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखने की जरूरत है कार्य क्षेत्र में उन्नति के योग बन रहे हैं आपको मेहनत बहुत ज्यादा करनी पड़ सकती है. शत्रुओं से थोड़ा सतर्क रहें.

11. कुंभ राशि:-

 आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं तथा यह समय आपके निवेश करने के लिए भी अनुकूल है तथा आपको अपने पारिवारिक जिंदगी पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है अगर आपका कोई पुराना  रिलेशनशिप रुका हुआ है तो उसे आप आगे बढ़ा सकते हैं समय अनुकूल रहेगा.

12. मीन राशि:-

 आपको स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखना पड़ेगा खर्चों में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं कोई भी निवेश करने से बचें तथा शत्रुओं से सावधान रहें और ऋण लेने से बचें. कोई भी निर्णय बिना सोचे समझे ना लें.

शुक्र का मंत्र और उपाय:-

1. ओम शुम शुक्राय नमः

2. शुक्रवार के दिन माता दुर्गा के दुर्गा सप्तशती का पाठ करें.

3. शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाएं.

4. घर के दक्षिण पूर्वी दिशा को हमेशा ही साफ रखें स्वच्छ रखें.

5. घर के स्त्रियों का तथा सभी स्त्रियों का सम्मान करें.

6. शुक्रवार के दिन नहाने के पानी में एक चम्मच गाय का दूध डालकर स्नान करें.

 यदि आप सभी लोगों को मेरी यह जानकारी पसंद आई हो तो आप नीचे दिए गए नंबर पर आप हमें संपर्क कर सकते हैं..

इसी जानकारी के साथ में आचार्य दयानन्द आज के अपने इस विषय को अभी विराम देता हूं.तथा कामना करता हूं .की आप सब लोगो को मेरी यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी। जय श्री कृष्णा दोस्तो…

NOTE: हमारे विद्वान आचार्य से संपर्क करे के लिए Contact Care No:-91-8384030394