मंगल l Mangal Ke Gochar Ka 12 Rashiyo per Parbhav

मंगल

ऊँ नमः शिवाय।

राधे राधे दोस्तो मैं आचार्य दयानन्द आप सभी लोगो का अपने इस ब्लॉग पर स्वागत करता हूं.

ईश्वर से कामना करता हूं आप सब लोग खुश होंगे सुखी होंगे संपन्न होंगे

मंगल ग्रह कर्क राशि से 20 जुलाई 2021 शाम 5:21 पर राशि परिवर्तन करेंगे ,

तथा 6 सितंबर 2021 तक सिंह राशि में गोचर करेंगे.

मंगल के परिवर्तन का हमारे जिंदगी पर प्रभाव :-

  1. मंगल का परिवर्तन व्यवसाय या कार्यक्षेत्र के लिए अनुकूल रहेगा I पर थोड़ा सोच समझ कर आप परिवर्तन कर सकते हैं I समय अनुकूल रहेगा .

2 .मंगल का परिवर्तन बेहतर रहेगा कोई अटका हुआ रिश्ता भी बन सकता है.

3. मंगल का परिवर्तन पंचम भाव पर गोचर करने की वजह से संतान प्राप्ति के लिए प्लानिंग भी अच्छी रह सकती है.

4. शिक्षा वर्ग से जुड़े हुए छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा. थोड़ी मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी पर सफलता मिल सकती है.

5.मंगल का परिवर्तन यह समय प्रेम प्रसंग के लिए थोड़ा सा कठिन रहेगा. प्रेम विवाह से संबंधित कार्यों को थोड़े समय के लिए टाल दे.

6. मंगल का परिवर्तन सामान्य से थोड़ा बेहतर रहेगा खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. परंतु निवेश के लिए भी समय थोड़ा बेहतर कह सकते हैं.

मंगल का परिवर्तन 12 राशियों पर प्रभाव:-

1.मेष राशि:-

आपको इस समय अपने दांपत्य जीवन में थोड़ी सी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आपको जरूरत पड़ेगी पर धन लाभ के अच्छे योग बनेंगे और छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा.

2.वृष राशि:-

यह समय आपके लेनदेन के लिए काफी अनुकूल रहेगा तथा नौकरी वर्ग के लोगों के लिए भी पदोन्नति के योग बन रहे हैं. तथा व्यवसायिक वर्ग के लोगों के लिए समय तरक्की का कहा जा सकता है पर पारिवारिक जीवन में थोड़ी समस्या रहेगी तथा धन खर्च के योग बनेंगे.

3.मिथुन राशि:-

भाग्य का साथ मिलेगा तथा नौकरी करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा व्यापार वर्ग के लोगों के लिए भी सफलता के योग बनते हैं. कार्य क्षेत्र में भी सफलता के योग बनेंगे तथा आपके पारिवारिक स्थितियों में भी सुधार के योग बनेंगे दांपत्य जीवन में सुख शांति के भी योग बन रहे हैं.

4. कर्क राशि:

अपने क्रोध पर आपको काबू पाने की जरूरत पड़ेगी. तथा किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहें. निम्न स्तर के मेहनत करने पर कार्य में सफलता के योग बनेंगे तथा व्यापारिक वर्ग के लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा.

5. सिंह राशि:-

आपको इस समय अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. तथा दांपत्य जीवन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है पर कार्य क्षेत्र में सफलता के प्राप्ति के योग बनेंगे तथा आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी.

6. कन्या राशि:-

स्वास्थ्य के तरफ ध्यान देने की जरूरत है तथा जीवन साथी के साथ मनमुटाव का योग बन रहा है  पर धन आगमन के भी योग बनते हैं तथा मान सम्मान और उच्च पद के प्राप्ति के योग बनेंगे.

7.तुला राशि:-

यह समय किसी भी प्रकार के निवेश के लिए अनुकूल कह सकते हैं. तथा कार्यों में सफलता के भी योग बन रहे हैं परंतु खर्चा सोच समझकर करें तथा प्रेम प्रसंग में थोड़ी परेशानी रहेगी किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहें.

8.वृश्चिक राशि:-

धोखाधड़ी से थोड़ा सावधान रहें आपके शत्रु आपके ऊपर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं. तथा यह समय आपके स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं कहा जा सकता है स्वास्थ आपके थोड़ी नरम रह सकती है नौकरी पेशा लोगों के लिए पदोन्नति तथा व्यापारिक वर्ग के लोगों के लिए सफलता के योग बन रहे हैं मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी.

9. धनु राशि:-

यह समय छात्रों के लिए बहुत ही अनुकूल रहेगा समय आपके साथ रहेगा तथा आपको भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. धार्मिक कार्यों के तरफ आपका ध्यान जा सकता है पारिवारिक सहयोग मिलने के योग बन रहे हैं दांपत्य जीवन भी खुशहाल रहेगा.

10.मकर राशि:-

आपको इस समय सूत्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है धोखाधड़ी के भी योग बन रहे हैं आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रचा जा सकता है. स्वास्थ्य की तरफ आपको ध्यान देने की जरूरत है लेन-देन तथा निवेश अभी ना करें तो ज्यादा बेहतर है वाद विवाद से भी दूर रहें.

11.कुंभ राशि:-

इस समय आपके धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं तथा कार्य क्षेत्र में भी सफलता के योग बन रहे हैं. व्यापारिक वर्ग के लोगों के लिए भी उन्नति का समय बन रहा है. तथा नौकरी पेशा लोगों के लिए भी समय अनुकूल है पर जीवन साथी के साथ मनमुटाव के भी योग बन रहे हैं.

12. मीन राशि:-

यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा परंतु परिश्रम ज्यादा करनी पड़ेगी तत्पश्चात सफलता प्राप्ति हो सकती है आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी खर्चा थोड़ा बढ़ सकता है सोच समझ कर के ही कोई व्यापारिक लेन-देन करें  पारिवारिक उलझन भी रहेंगी.

मंगल का मंत्र तथा उपाय:-

1. ओम क्राम क्रीम क्रोम  सहा भोमाए नमः

2. हनुमान चालीसा का पाठ करें.

3.  ताम्र लोटे से शिवलिंग पर जल अर्पित करें.

4. मंगलवार को लाल वस्तुओं का दान करें.

5. बंदरों को गुड़ और चना खिलाएं.

6. लाल मसूर की दाल दान करें.

7. मछलियों को आटे की छोटी-छोटी गोलियां बनाकर खिलाएं.

यदि आप सभी लोगों को मेरी हर जानकारी पसंद आई हो तो हमें नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं .

 इसी जानकारी के साथ में आचार्य दयानन्द आज के अपने इस विषय को अभी विराम देता हूं.तथा कामना करता हूं .की आप सब लोगो को मेरी यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी। जय श्री कृष्णा दोस्तो…

NOTE:- हमारे विद्वान आचार्य से संपर्क करने के लिए Contact Care No:-91-8384030394