Tulsi se dhan prapti ke upay

tulsi

दोस्तों आज मैं फिर से एक बार आप सभी लोगों के लिए आर्थिक स्थिति के विषय में चर्चा करने जा रहा हूं जिस प्रकार मैंने आपको अपने पिछले  कई सारे ब्लॉक में आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के कई सारे सरल उपाय बताए हैं तथा उसी प्रकार समय फिर से आप सभी लोगों को आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कुछ सरल उपाय बताने जा रहा हूं.(Tulsi se dhan prapti ke upay)

दोस्तों आप सभी लोगों ने तुलसी जी के बारे में सुना ही होगा सुना क्या होगा आप सभी लोगों के घर में तुलसी जी का पौधा भी जरूर होगा और तुलसी एक ऐसा पौधा है जो हर किसी के घर में पाया भी जाता है तथा तुलसी की महिमा तो आप सभी लोग जानते हैं इसे एक प्रकार से आयुर्वेद में औषधि के रूप में भी उपयोग में लाया जाता है दोस्तों पुराणों में मान्यता यह है कि तुलसी जी का विवाह भगवान श्री हरि विष्णु जी के स्वरुप शालिग्राम जी से हुई थी. तथा तुलसी जी को धरती पर लोगों के उद्धार के लिए ही जन्म लेने के लिए कहा गया था तथा  तुलसी जी के कुछ उपाय से आप अपने जीवन में भी आर्थिक संपन्नता तथा सुख समृद्धि भी प्राप्त कर सकते हैं आइए मैं आपको तुलसी जी के विषय में बताता हूं.

 तुलसी जी के उपाय से धन प्राप्ति के योग:-

1.यदि गुरुवार के दिन एक लोटा जल में थोड़ा सा दूध डालकर( अर्थात एक चम्मच दूध) तुलसी जी के जड़ में चढ़ाया जाए तो इससे भी आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी.

2.हर रोज तुलसी जी के सामने यदि शाम के समय( सायंकाल में) दीपक जलाया जाए तो भी आर्थिक स्थिति में मजबूती आने लग जाती है.

3.यदि हर रोज तुलसी जी के जल में जल चढ़ाया जाए तो भी आर्थिक स्थिति मजबूत होने लग जाती है.

NOTE:-रविवार के दिन तुलसी जी में बिल्कुल भी जल अर्पित ना करें और ना ही तुलसी जी को तोड़े. पुराणों में मान्यता तो यह है कि रविवार के दिन तुलसी जी का उपवास होता है.

4.पुराणों में मान्यता यह है कि तुलसी जी को अपने घर में लाने से 2 दिन पहले उनको आदर सम्मान के साथ आमंत्रित करा आए तथा उनके सामने दो अगरबत्ती भी जला दें तथा अपनी मनोकामना बोल दे फिर अपने घर आ जाए तथा 2 दिन के बाद उसे लेकर के आए तथा अपने घर के आंगन में लाकर लगा दे और धूपबत्ती दिखा दे.

आपको जल्दी ही आर्थिक स्थिति में सुधार आती हुई दिखाई देने लग जाएगी.

 यदि आप सभी लोगों को मेरी है जानकारी पसंद आई हो तो हमें नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

इसी जानकारी के साथ में आचार्य दयानन्द आज के अपने इस विषय को अभी विराम देता हूं.तथा कामना करता हूं .की आप सब लोगो को मेरी यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी। जय श्री कृष्णा दोस्तो…

NOTE:- हमारे विद्वान आचार्य से संपर्क करने के लिए Contact Care No:-91-8384030394