August monthly horoscope

monthly-horoscope

ऊँ नमः शिवाय।
राधे राधे दोस्तो मैं आचार्य दयानन्द आप सभी लोगो का अपने इस ब्लॉग पर स्वागत करता हूं. ईश्वर से कामना करता हूं आप सब लोग खुश होंगे सुखी होंगे संपन्न होंगे….

दोस्तों आज मैं आपको अगस्त महीने (August monthly horoscope)में 12  राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव को बताने जा रहा हूं ताकि आप सोच समझकर सही समय पर सही निर्णय लेने में समर्थ हो सके तथा किसी भी प्रकार से आप उलझनों में ना पढ़ सके. 

1.मेष राशि:-

व्यवसायिक मामलों के लिए समय आपके अनुकूल रहेगा तथा नौकरीपेशा लोगों के लिए भी परिस्थितियां अनुकूल रहेंगे तथा कार्य क्षेत्र के मामले में आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है किसी भी कार्य में पिछले काफी समय से चल रही रुकावटें  दूर होने की संभावनाएं बन रही है तथा किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को शांति से सुलझा ने से समस्या का समाधान हो सकता है को थोड़ा अपने स्वास्थ्य के ऊपर भी ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. 

2.वृष राशि:-

 इस महीने आपके धन खर्च के योग बन रहे हैं आर्थिक स्थिति को थोड़ा संभालने की जरूरत पड़ेगी वरना आवश्यकता से अधिक की फिजूल खर्ची हो सकती है आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना पड़ेगा तथा अपने परिजनों से भी वाद विवाद ना करें सगे संबंधियों से भी विवाद के योग बन रहे हैं तथा अपने वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखने की कोशिश करें.

3.मिथुन राशि:-

यह महीना छात्रों के लिए विशेष रूप से लाभकारी रहेगा तथा किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा और एक साथ कई काम साथ में लेने या योजनाएं चलाने में काम अधूरे रह सकते है। परंतु किसी भी वाद-विवाद से बचें तथा किसी घनिष्ठ मित्र के सहयोग से सहायता प्राप्त होगी.

4.कर्क राशि:-

आपको अपने कार्य क्षेत्र में थोड़ी कठिनाइयों का सामना तो करना पड़ेगा परंतु सूझबूझ से काम लेने से आप को अपने उच्चाधिकारियों से प्रशंसा भी प्राप्त होगी जिससे आपके मान-सम्मान और सुख-साधनो में वृद्धि होगी। थोड़ी आर्थिक तथा मकान से संबंधित मामलों में थोड़ी उलझन में रह सकती हैं परंतु किसी भी प्रकार के लेनदेन के लिए समय अनुकूल रहेगा तथा धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं.

5.सिंह राशि:-

यह महीना आप के आर्थिक मामलों के लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा धन खर्च के योग बन रहे हैं आपको अपने खर्चो पर थोड़ा नियंत्रण करना होगा। यह स्थिति शारीरिक स्वास्थ्य के लिए भी अच्छी नहीं है।तथा आपके घर परिवार में थोड़े कल के योग बन रहे हैं तथा दफ्तर में भी अधिकारियों से वाद विवाद के योग बन रहे हैं। आपको अपनी वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखना होगा.

6.कन्या राशि:-

कितने ही ने आपको आमदनी के कई नए  अवसर मिलेंगे  तथा धन संचित करने में भी आपको सफलता मिलेगी परंतु बेकार के वाद-विवाद और वाणी पर नियंत्रण रखने से उपेक्षा से कई अधिक लाभ होगा।थोड़ा आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत भी पड़ेगी.

7.तुला राशि:-

यह महीना आपके कार्यक्षेत्र के हिसाब से बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा तथा धन प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं तथा किसी महिला से सहयोग प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं. व्यापार का क्षेत्र भी बढ़ेगा। आमदनी के स्थान में तीन-चार ग्रहों का योग उत्तम सिद्ध होगा।संतान से संबंधित मामलों में कुछ चिंता है आपको भेज सकती है अतः अपने परिवारजनों पर ध्यान दें.

8.वृश्चिक राशि:-

आपकी मान सम्मान तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी तथा 8 उच्च वर्ग के लोगों से आपको कुछ लाभ मिल सकता है, मन चाहे स्थान पर अपना तबादला करा सकते है। अविवाहितो के लिए अच्छे विवाह प्रस्ताव आएंगे। आपकी उन्नति के समाचार से सहयोगी प्रसन्न नहीं होंगे। फिजूल की बातों से आपको लिखने से बचें तथा बुध ग्रह का दान करें जिससे आपको लाभ होगा. 

9.धनु राशि:-

धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं तथा धन प्राप्त करने के लिए किया गया प्रयत्न भी आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप चाहे या न चाहे बढ़ी हुई जिम्मेदारी लेने पड़ेगी। बुध की स्थिति व्यय और अपमान कराने वाली है व्यावसायिक वर्ग के लोगों के लिए भी समय अनुकूल है तथा नौकरी पेशा लोगों को भी उच्चाधिकारियों से प्रशंसा प्राप्त होगी.

10.मकर राशि:-

आपके धन खर्च का योग बन रहा है व्यर्थ के खर्चों से बचें। विवादों में घिरे हुए अधिकारियों से दूरी बना कर रखें। शारीरिक कष्ट, रक्त विकार और निकट संबधियो से विरोध की संभावना है। कुछ सरकारी कामों में अड़चनें भी आ सकती है परंतु परिश्रम करने से निदान भी मिल जाएगा.

 11.कुंभ राशि:-

विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है तथा किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम अच्छा रहेगा, व्यर्थ की  उलझनों में समय नष्ट न करें और एक साथ कई काम साथ में लेने या योजनाएं चलाने में काम अधूरे रह सकते है। विवाद करना और बढ़ाना हित में नहीं रहेगा। किसी घनिष्ठ मित्र का साथ आपको मिल सकता है.

12.मीन राशि:-

कठिन परिश्रम से सभी काम बनेंगे तथ उच्च प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क बनेंगे और बढ़ेंगे जिससे आपके मान-सम्मान और सुख-साधनो में वृद्धि होगी। चल-अचल सम्पत्ति की खरीद-बेच से लाभ होगा।थोड़ा उलझन भरा समय रहेगा परंतु आपको जल्द ही निदान मिल जाएगा और यात्रा के लिए योग भी बनेंगे.

यदि आप सभी लोगों को मेरी है जानकारी पसंद आई हो तो आप हमें नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

इसी जानकारी के साथ में आचार्य दयानन्द आज के अपने इस विषय को अभी विराम देता हूं.तथा कामना करता हूं .की आप सब लोगो को मेरी यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी। जय श्री कृष्णा दोस्तो…

NOTE:- हमारे विद्वान आचार्य से संपर्क करने के लिए Contact Care No:-91-8384030394.