Budh rashi parivartan

Budh rashi parivartan

ऊँ नमः शिवाय।
राधे राधे दोस्तो मैं आचार्य दयानन्द आप सभी लोगो का अपने इस ब्लॉग पर स्वागत करता हूं.ईश्वर से कामना करता हूं आप सब लोग खुश होंगे सुखी होंगे संपन्न होंगे…..

दोस्तों आज मैं आपको अपने इस ब्लॉग में  बुध ग्रह की गोचर के विषय में बताने जा रहा हूं.

बुध ग्रह का महत्व:-

बुध को संचार के ग्रह के रूप में भी जाना जाता है जो वाणिज्य, व्यापार, एकाउंट्स, बैंकिंग और कंप्यूटर से संबंधित क्षेत्र का कारक होता है। ऐसे में जिस भी कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है तो उस जातक को इन क्षेत्रों में अपार सफलता की प्राप्ति होती है।

बुध ग्रह के परिवर्तन का समय:-

बुध ग्रह का वृष राशि में गोचर 25 अप्रैल दिन सोमवार को 12:24 एएम पर होगा. बुध वृष राशि में 02 जुलाई तक रहेगा, उसके बाद 02 जुलाई को सुबह 09 बजकर 52 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश करेगा.

बुध के परिवर्तन से हमारे जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव:-

1.बुध का गोचर होना  व्यापारिक वर्ग के लोगों के लिए काफी अनुकूल  रहेगा. तथा उनको अपने मेहनत का अच्छा परिणाम मिल सकेगा. 

2.बुध का गोचर विवाह संबंधित कार्यों के लिए भी काफी अनुकूल रहेगा अगर कोई भी विवाह संबंधित कार्य अटके हुए चल रहे हैं तो सारी  बाधाएं दूर हो सकेंगी.

3.बुध का गोचर  संतान संबंधित मामलों के लिए  भी अच्छा रहेगा  तथा संतान प्राप्ति में आ रही बाधाएं दूर होगी.

4.बुध का गोचर छात्रों के लिए भी अच्छा परिणाम लेकर के आ सकता है उनके अपने मेहनत का परिणाम भी अच्छा मिल जाएगा.

5.प्रेम प्रसंग के लिए  बुध का गोचर ठीक-ठाक रहेगा आपको अपने पर्सनल जिंदगी पर थोड़ा सा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी.

6.आर्थिक स्थिति के मामलों में बुध का गोचर  काफी अच्छा रहेगा और यदि अगर कोई लेन-देन का मामला अगर है तो उसे आप जल्द ही निपटा लें क्योंकि समय अनुकूल है.

बुध ग्रह के परिवर्तन 12 राशियों पर प्रभाव:-

1.मेष राशि:-

आप इस अवधि में अपना धन संचय करने में असफल रहेंगे। साथ ही आपको हर दस्तावेज़ को पूरी तरह से पढ़े बिना उसपर हस्ताक्षर करने से भी खासतौर से बचने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा कोई भी निवेश करने से पहले हर स्थिति का विश्लेषण भली-भाँती करना भी आपके लिए इस समय बेहद ज़रूरी रहेगा।

2.वृष राशि:-

इस राशि के जातकों को बुध का सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और बिजनेस में मुनाफा भी होगा. कार्यों में सफलता भी प्राप्त होगी.

3.मिथुन राशि:-

ये समय आपकी चिंताओं में वृद्धि भी करेगा। इसलिए कोई भी नया काम शुरू करने से बचना ही आपके लिए इस समय बेहतर रहेगा। इसके अलावा नौकरीपेशा जातकों को अपने कार्यस्थल पर काफी विरोध का सामना करना पड़ सकता है.

4.कर्क राशि:-

बुध का राशि परिवर्तन करियर में उन्नतिदायक रहेगा. आपके पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. निवेश से लाभ होगा और आय बढ़ने का योग है. सेहत अच्छी रहेगी.

5.सिंह राशि:-

इस राशि के जातकों को कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. नई प्रॉपर्टी में निवेश आपके लिए फायदेमंद होगा. अपनी सेहत का ध्यान रखें, खान पान में लापरवाही न करें.

6.कन्या राशि:-

बुध की ये स्थिति आपके करियर के लिए बहुत अच्छी होगी और आपको इस अवधि के दौरान नौकरी से जुड़े कई नए अवसर प्राप्त होंगे। बावजूद इसके आपको यह सलाह दी जाती है कि अपनी मेहनत जारी रखें और अपने काम में निंरतरता लाते हुए अति आत्मविश्वास में आने से बचें।

7.तुला राशि:-

इस समय आपको किसी भी कारणवश बड़ों के साथ बहस में न पड़ने की भी सख्त हिदायत दी जाती है। क्योंकि आशंका है कि किसी पैतृक संपत्ति को लेकर आपका घर के बड़ों के साथ विवाद हो। कार्यक्षेत्र पर आप विदेशी स्रोतों की मदद से अच्छा लाभ अर्जित करेंगे। यदि आप विदेश यात्रा की योजना बना रहे हैं तो वीजा प्राप्त करने के लिए ये समय अनुकूल है।

8.वृश्चिक राशि:-

आपको अचानक धन लाभ होने की पूरी संभावना है. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और आय के नए साधन विकसित होंगे. जो लोग बिजनेस से जुड़े हैं, उनके काम करने का दायरा बढ़ेगा.

9.धनु राशि:-

अपने व्यापार या नौकरी दोनों में ही अपना अच्छा प्रदर्शन देने में सफलता मिलेगी। इससे वे उत्तम लाभ भी अर्जित कर सकेंगे। साथ ही उन्हें कार्यस्थल पर कर्मियों का समर्थन और पदोन्नति मिलने की संभावना भी रहने वाली है।

10.मकर राशि:-

बुध के राशि परिवर्तन करने से मकर राशि वालों को लाभ होगा. बिजनेस में अच्छा मुनाफा हो सकता है. कुछ लोगों के लव मैरिज की बात पक्की हो सकती है.

11.कुंभ राशि:-

आपको अपने जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव से दो-चार होना पड़ेगा। क्योंकि ये वो समय होगा जब कार्यक्षेत्र पर आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित रखने में ख़ासा मुश्किल होगी।इसके अलावा व्यापारी जातकों को भी हर कार्य को पूरा करने में अधिक मेहनत करनी होगी। क्योंकि इस समय आपको अधिक संघर्ष करना होगा।

12.मीन राशि:-

इस दौरान आपके द्वारा किया गया निवेश आपको अच्छा लाभ देगा। साथ ही इस समय आप जो भी यात्रा करेंगे, उससे भी आपको अच्छा मुनाफ़ा अर्जित करने में सफलता मिल सकेगी।आपके तनाव में वृद्धि आपको कुछ परेशान कर सकती है। परंतु आप अपनी अच्छी सहनशक्ति से हर विपरीत परिस्थिति को अपने हक में करने में भी इस दौरान सफल रहने वाले हैं।

बुध ग्रह के लिए मंत्र तथा उपाय:-

1.बुधवार के दिन हरे वस्तुओं का दान करें.

2.बुधवार के दिन गणेश जी को दुर्गा चढ़ाएं.

3.बुधवार के दिन गाय को हरा पालक भी खिलाएं.

4.ओम गन गणपतए नमः मंत्र का जाप करें.

5.ओम बूम बुधाय नमः मंत्र का जाप करें.

यदि आप सभी लोगों को मेरी या जानकारी पसंद आई हो तो हमें नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

इसी जानकारी के साथ में आचार्य दयानन्द आज के अपने इस विषय को अभी विराम देता हूं.तथा कामना करता हूं .की आप सब लोगो को मेरी यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी। जय श्री कृष्णा दोस्तो…

NOTE:- हमारे विद्वान आचार्य से संपर्क करने के लिए Contact Care No:-91-8384030394